डॉ एमएचपी गैस केयर चूर्ण बनाम स्वास्तिक आयुर्वेदा गैस-ओ-गो

पेट में गैस बनने की समस्या आज के समय में बहुत आम है हर दूसरा इंसान इस समस्या से जूझ रहा है। पेट की समस्या का ठीक समय से इलाज न किया जाए तो यह आगे चलकर गंभीर समस्या का रूप ले सकती है। दरअसल
पेट में गैस बनने के बहुत कारण हो सकते हैं जैसे की ज्यादा देर तक कुछ ना खाना या या फिर लंबे समय तक एक ही जगह पर बैठे रहना, अधिक मिर्च मसाले और तला हुआ भोजन करने के साथ ही ओवरइटिंग करना भी पेट में गैस बनने के मुख्य कारण है। यदि आपको भी बार बार गैस की समस्या होती है जिसके कारण पेट दर्द ,पेट में सूजन और जलन होने लगती है और अब आप इसका इलाज तलाश रहे है लेकिन आपको समझ नहीं आ रहा की आखिर कौन सी दवा ले तो आइए आज हम आपको बताएंगे डॉ एमएचपी के गैस केयर चूर्ण और स्वास्तिक आयुर्वेदा के गैस-ओ-गो सिरप के बारे में साथ ही हम जाने की आखिर कौन सा ज्यादा बेहतर है।

डॉ एमएचपी गैस केयर चूर्ण क्या है ?

डॉ एमएचपी गैस केयर आयुर्वेदिक दवा है जिसे 100 % प्राकृतिक जड़ी बूटियां से बनाया गया है। इस चूर्ण में काला नमक ,जीरा, अदरक , नींबू जैसे 27 जड़ी बूटियों का मिश्रण लिया गया है। यह हर्बल गैस केयर मंथन एक प्राकृतिक क्लींजर के रूप में काम करता है। इस चूर्ण का इस्तमाल करने से पेट में एसिड स्राव को नियंत्रित रहता है।
और पेट की समस्याओं से राहत दिलाने के साथ-साथ पाचन तंत्र के स्वास्थ्य को भी बनाए रखने में काम करते हैं।
, डॉ. एमएचपी आयुर्वेद का गैस केयर मंथन आपकी सभी अम्लता, जलन, जीईआरडी और अपच संबंधी समस्याओं को दूर करने के लिए काफी फायदेमंद है।

स्वास्तिक आयुर्वेदा गैस-ओ-गो क्या है ?

स्वास्तिक आयुर्वेदा गैस-ओ-गो भी आयुर्वेदिक दवा है यह सिरप के रूप में उपलब्ध होता है। इसका उपयोग पेट में जलन के इलाज के लिए किया जाता है। इस सिरप में मौजूद औषधि की मदद से व्यक्ति के पंचतंत्र बेहतर होता है कब्ज से पीड़ित व्यक्ति भी इस दवा का उपयोग कर सकता है ।

डॉ एमएचपी गैस केयर चूर्ण और स्वास्तिक आयुर्वेदा गैस-ओ-गो का उपयोग कैसे करे

डॉ एमएचपी गैस केयर चूर्ण का उपयोग को पेट की समस्या से पीड़ित व्यक्ति दिन में 2 से 3 बार 3 से 5 ग्राम की मात्रा में इस चूर्ण का इस्तेमाल करें। इसे हर उम्र का व्यक्ति इस्तेमाल कर सकता है तो वही स्वास्तिक आयुर्वेदा गैस-ओ-गो का उपयोग सुबह शाम खाना खाने के बाद एक या दो चम्मच ले सकते हैं। लेकिन याद रखें इन दोनों दावों का इस्तेमाल डॉक्टर के सलाह पर ही लेना चाहिए क्योंकि कई बार रोगी की उम्र और उसकी बीमारी के अनुसार ही दवा दी जाती है।

डॉ एमएचपी गैस केयर चूर्ण और स्वास्तिक आयुर्वेदा गैस-ओ-गो के उपयोग करने के दुष्प्रभाव

हम आपको बता दे डॉ एमएचपी गैस केयर चूर्ण का इस्तेमाल करने के कोई भी दुष्प्रभाव नहीं होता है क्योंकि यह 100% पौधे-आधारित हैं । इस चूर्ण में किसी भी प्रकार का धातु या रसायन का इस्तेमाल नहीं किया गया है। इसलिए यह सभी परिवार के लिए सुरक्षित है। तो वही बात करे स्वास्तिक आयुर्वेदा गैस-ओ-गो की तो यहां एक अच्छा सिरप माना गया है और इसका सेवन से पाचन संबंधी
समस्याओं से राहत मिलती है लेकिन फिर भी इसके कुछ
दुष्प्रभाव है ।जब आप इस सिरप का उपयोग करते हैं तो आपको अत्यधिक पेशाब आना और हाइपोटेंशन यानी रक्तचाप में गिरावट होने जैसी समस्याएं हो सकती हैं तो आप इसका उपयोग डॉक्टर से पूछ कर ही करें। इन सबके अलावा इस सिरप का उपयोग गर्भवती महिलाओं को और जिन्हें किसी प्रकार की एलर्जी है उन्हें इसका सेवन नहीं करना चाहिए।

डॉ एमएचपी गैस केयर चूर्ण के फ़ायदे

डॉ एमएचपी गैस केयर चूर्ण की मदद से पेट में गैस से होने वाली जलन और परेशानी से राहत मिलती है।
ये चूर्ण एसिडिटी, सीने में जलन और दर्द को ठीक करता है।
यह चूर्ण गैस्ट्रिक सूजन से राहत देने के साथ ही आपके पेट में होने वाली परेशानियों को भी रोकता है।
एसिड स्राव को नियंत्रित करता है जो पाचन एंजाइमों के बेहतर उपयोग में मदद करता है।
यह कब्ज की परेशानी को खत्म करता है और मल त्याग को नियंत्रित करता है।
डॉ. एमएचपी आयुर्वेद चूर्ण आपको 15 से 90 दिनों में एसिडिटी हुआ गैस की अन्य समस्याओं से छुटकारा पाने में मदद दिलाएगा।
यह गैस केयर चूर्ण एसिडिटी, गैस्ट्रिक दिल की जलन, सूजन, एसिड रिफ्लक्स और अतिरिक्त पेट की परेशानी जैसी समस्याओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है जिससे आपके पेट की हर समस्या दूर होने के साथ ही उन्हें आने से भी रोकता है।

स्वास्तिक आयुर्वेदा गैस-ओ-गो सिरप के फ़ायदे

स्वास्तिक आयुर्वेदा गैस-ओ-गो सिरप का इस्तेमाल करने से आपको पेट की सूजन दर्द और जलन जैसी समस्याओं से राहत मिलेगा।
इस सिरप का मुख्य उपयोग एसिडिटी के लिए किया जाता है यह एसिडिटी को खत्म करने के लिए काफी लाभदायक है।

डॉ एमएचपी गैस केयर चूर्ण और स्वास्तिक आयुर्वेदा गैस-ओ-गो में से कौन है सही।

तो आखिर आप सवाल बनता है कि इनमें से कौन सबसे ज्यादा बेहतर है और कैसे तो इसका जवाब होगा डॉ
एमएचपी गैस केयर चूर्ण क्योंकि सबसे महत्वपूर्ण बात है यहां है कि इसका उपयोग करने से किसी भी प्रकार का साइड इफेक्ट नहीं होगा जबकि स्वास्तिक आयुर्वेदा गैस-ओ-गो के फायदा होने के बावजूद कुछ साइड इफेक्ट भी है। गैस केयर चूर्ण आपको 90 दिनों के भीतर राहत दिलाता है।और इसे बनाने के लिए किसी भी प्रकार का केमिकल उसे नहीं किया गया है जिससे आपको कोई भी परेशानी नहीं होगी।

पैरेमीटरडॉ एमएचपी गैस केयर चूर्ण स्वास्तिक आयुर्वेदा गैस-ओ-गो सिरप
दुष्प्रभावकुछ भी नहीं एलर्जी और गर्भवती महिलाएं को सेवन न करना और हाइपोटेंशन
उपयोगपेट की हर समस्या के लिए आमतौर पर एसिडिटी के लिए

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply

DR. MHP Ayurveda
Logo
Compare items
  • Total (0)
Compare
0
Shopping cart