डॉ एमएचपी गैस केयर चूर्ण और हैप्पी कल्चर्स गुडबाय गैस में से कौन सा पेट में गैस से छुटकारा पाने के लिए है ज्यादा बेहतर

यदि आप भी पेट में गैस की समस्या के कारण परेशान रहते हैं और आप एक अच्छे आयुर्वेदिक दवा की तलाश कर रहे है। लेकिन आप डिसाइड नहीं कर पा रहे हैं कि आखिर कौन सा चूर्ण या टैबलेट आपके लिए सही होगा हालांकि आज के समय में मार्केट में कई प्रकार की दावों के साथ ही कई आयुर्वेदिक चूर्ण भी उपलब्ध है जिसके कारण हमें किसी एक को चुनने में मुसीबत होती है अक्सर हम सोचते हैं कहीं इसका कोई साइड इफेक्ट या हमारे शरीर के लिए यह सही होगा या नहीं तो आज हम डॉक्टर एमएचपी गैस केयर चूर्ण और हैप्पी कल्चर्स गुडबाय गैस च्यूमिंट्स च्यूएबल टैबलेट के बारे आपको पूरी जानकारी देंगे साथ ही बताएंगे कि आखिर दोनों में से कौन ज्यादा बेहतर है और क्यों तो आईए जानते हैं……

डॉ एमएचपी गैस केयर चूर्ण और हैप्पी कल्चर्स गुडबाय गैस है क्या ?

डॉ एमएचपी गैस केयर चूर्ण एक आयुर्वेदिक दवा है इस चूर्ण को 27 तरह के प्राकृतिक हर्बल अवयवों का इस्तेमाल करके बनाया गया है जिसमें जीरा, अदरक ,अजवाइन , नींबू काली मिर्च आदि जड़ी बूटियां शामिल है। डॉ एमएचपी गैस केयर चूर्ण आपके पेट में हो रही गैस, जलन ,सूजन कब्ज के साथ ही पेट के आने समस्याओं से छुटकारा दिलाने में काफी लाभदायक है।तो वही बात करे हैप्पी कल्चर्स गुडबाय गैस च्यूमिंट्स च्यूएबल टैबलेट की तो इसे भी जड़ी बूटियां के मिश्रण से बनाया गया है जो गैस और सूजन जैसे लक्षणों को काम करती है।इस अनूठे फ़ॉर्मूले में प्रोबायोटिक्स, अजवाइन का तेल, डिल तेल और सिमेथिकोन शामिल है।इन गोलियों को डिल तेल, सौंफ के बीज और पुदीना की पत्ती के मिश्रण को मिलाकर बनाया गया है।

डॉ एमएचपी गैस केयर चूर्ण और हैप्पी कल्चर्स गुडबाय गैस किसे और कैसे लेना चाहिए

डॉ एमएचपी गैस केयर चूर्ण और हैप्पी कल्चर्स गुडबाय गैस च्यूमिंट्स च्यूएबल टैबलेट का उपयोग उन व्यक्ति को करना चाहिए जिन्हें बार-बार पेट में गैस बनने की समस्या या कब्ज ,सूजन ,पेट दर्द और पाचन संबंधित जैसी परेशानियां हो।डॉ एमएचपी गैस केयर चूर्ण का उपयोग
हर आयु का व्यक्ति कर सकता है। जबकि हैप्पी कल्चर्स गुडबाय गैस च्यूमिंट्स च्यूएबल टैबलेट का उपयोग 14 साल से अधिक वाले कर सकते है। डॉ एमएचपी गैस केयर चूर्ण को आप 3 से 5 ग्राम की मात्रा में दिन में दो या तीन बार कर सकते हैं। ज्यादा फायदे के लिए आपको इसका उपयोग कम से कम 3 महीने तक करना चाहिए।हैप्पी कल्चर्स गुडबाय गैस च्यूमिंट्स च्यूएबल टैबलेट का इस्तेमाल आप रोजाना खाना खाने के बाद एक या दो गोलियाँ लें लेकिन याद रखे इन ददोनों का उपयोग आपको डॉक्टर की सलाह पर ही करना चाहिए क्योंकि चूर्ण और टेबलेट की मात्रा रोगी के उम्र , बीमारी इत्यादि के आधार पर दी जाती है।

डॉ एमएचपी गैस केयर चूर्ण और हैप्पी कल्चर्स गुडबाय गैस को किससे बनाया गया है कौन है सही ?

डॉ एमएचपी गैस केयर चूर्ण के मिश्रण को बनाने के लिए
जीरा, धनिया, काला नमक, अदरक, नींबू, काली मिर्च जैसी 27 आयुर्वेदिक जड़ी-बूटिया शामिल है यह सभी जड़ी बूटियां पेट में गैस जलना व पाचन से राहत दिलाती है।
ये चूर्ण 100% पौधे-आधारित है इसमें कोई भी धातु या रसायन का इस्तेमाल नहीं किया गया है। हैप्पी कल्चर्स गुडबाय गैस च्यूमिंट्स च्यूएबल टैबलेट को मानने के लिए
अजवाइन का तेल,कलौंजी का तेल, सिमेथिकोन, पाचक एंजाइम,बैसिलियस कोगुलांस और वातहर तेल का उपयोग किया गया है।

डॉ एमएचपी गैस केयर चूर्ण और हैप्पी कल्चर्स गुडबाय गैस की कीमत

अगर बात करे कीमत की तो डॉ एमएचपी गैस केयर चूर्ण 550 में 180 ग्राम आएगा मतलब लगभग 20 दिनों तक इसका इस्तेमाल हो जायगा जबकि कल्चर्स गुडबाय गैस 299 रु में 10 गोलियां आएंगी जो सिर्फ 5 दिन या उससे कम दिनों में ही खत्म हो जाएंगी।तो इस हिसाब से डॉ एमएचपी गैस केयर चूर्ण ज्यादा सस्ता है भले वो 550 रूपया का है पर 20 दिनों से अधिक चल जाएगा।

डॉ एमएचपी गैस केयर चूर्ण के फ़ायदे

  • यह चूर्ण गैस से होने वाली जलन के साथ ही गैस्ट्रिक सूजन से राहत देता है और आपके पेट के स्वास्थ्य में सुधार बनाए रखता है।
  • आपके शरीर में पित्त को कम करता है।इसका इस्तेमाल करने से एसिडिटी बस सीने में जलन और दर्द भी ठीक हो जाता है
  • ।पाचक रसों को नियमित करके पाचन क्रिया को बेहतर बनाता है।
  • एसिड रिफ्लक्स को रोकता है और जीईआरडी स्वास्थ्य में सुधार करता है।एसिड स्राव को नियंत्रित करता है जो पाचन एंजाइमों के बेहतर उपयोग में मदद करता है।
  • इस चरण का उपयोग करने के महत्वपूर्ण बात यह है कि इसका किसी भी प्रकार का कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है ना है इसकी आदत बनती है तो आप इसे बिना किसी चिंता के इस्तेमाल कर सकते हैं।

अब पूरी जानकारी जानने के बाद यदि बात करे की आखिर दोनों में से कौन बेहतर है तो इसका जवाब होगा डॉ एमएचपी गैस केयर चूर्ण क्योंकि यह एक 100 % प्राकृतिक चूर्ण है। साथ ही इसका इस्तेमाल हर आयु का व्यक्ति कर सकता है जबकि हैप्पी कल्चर्स गुडबाय गैस को 14 साल से नीचे वाली उम्र के बच्चे नहीं कर सकते हैं। तो वही बात करें अगर कीमत की तो एमएचपी गैस केयर चूर्ण
हैप्पी कल्चर्स गुडबाय गैस के मुकाबले में सस्ता है।

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply

DR. MHP Ayurveda
Logo
Compare items
  • Total (0)
Compare
0
Shopping cart